राजनीति खबरेंराजनीति

अमेरिका यात्रा: ट्रंप अमेरिका में ‘शानदार’ भारत के प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे

शानदार मोदी की अमेरिका यात्रा: रिपब्लिकन उम्मीदवार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की, जबकि नई दिल्ली को व्यापार में ‘बहुत बड़ा दुर्व्यवहार करने वाला’ करार दिया।

एक अभियान कार्यक्रम के दौरान, उम्मीदवार, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा की कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका की अपनी आगामी यात्रा के दौरान भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। ट्रम्प ने मोदी को “शानदार” कहा और भारत की व्यापारिक गतिविधियों की आलोचना करते हुए उसे वाणिज्य के क्षेत्र में “बहुत बड़ा दुर्व्यवहार करने वाला” करार दिया।

मिशिगन के फ्लिंट में एक टाउन हॉल में समर्थकों से बात करते हुए, ट्रम्प ने मोदी के प्रति अपने सम्मान पर जोर देते हुए कहा, “वह शानदार हैं। मेरा मतलब है, वास्तव में शानदार।” उन्होंने विभिन्न नेताओं की क्षमता पर आगे टिप्पणी की, और कहा कि वे पीछे नहीं हैं और अपने खेल के शीर्ष पर हैं, जिसका वे संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ लाभ उठाते हैं।

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अगले सप्ताह अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे।

रविवार को अपने पहले अभियान कार्यक्रम में बोलते हुए, ट्रम्प ने मोदी को “शानदार” बताया, जबकि भारत को व्यापार में “बहुत बड़ा दुर्व्यवहार करने वाला” करार दिया। मंगलवार को मिशिगन के फ्लिंट में एक टाउन हॉल में ट्रम्प ने समर्थकों से कहा, “वह शानदार हैं। मेरा मतलब है, शानदार, यार। इनमें से बहुत से नेता शानदार हैं।” “इनमें से बहुत से नेता शानदार हैं… वे थोड़े भी पिछड़े नहीं हैं। आप अभिव्यक्ति जानते हैं, वे अपने खेल के शीर्ष पर हैं और वे इसका इस्तेमाल हमारे खिलाफ करते हैं। लेकिन भारत बहुत कठिन है, ब्राजील बहुत कठिन है। मैं आपको बता सकता हूं, हर कोई।”

शानदार मोदी की अमेरिका यात्रा:

narendra-modi-donald-trump, शानदार मोदी की अमेरिका यात्रा:

ट्रम्प, जो उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस के साथ व्हाइट हाउस के लिए कड़ी टक्कर में हैं, ने बैठक के बारे में और जानकारी नहीं दी। मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा आयोजित क्वाड समूह (ऑस्ट्रेलिया, भारत, जापान और अमेरिका) नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए शनिवार से अमेरिका का दौरा कर रहे हैं। मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने और भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों से मिलने वाले हैं। रियल एस्टेट टाइकून से राजनेता बने ट्रंप के राष्ट्रपति के रूप में पहले कार्यकाल के दौरान ट्रंप और मोदी के बीच घनिष्ठ संबंध देखे गए थे।

ट्रंप की 2020 की भारत यात्रा के दौरान, मोदी ने तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 125,000 लोगों की रैली आयोजित की थी।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. AAMMAT.in पर विस्तार से पढ़ेंराजनीति की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button
“आज की 10 बड़ी खबर | 18 सितंबर 2024” साप्ताहिक राशिफल वृषभ राशि: 18-23 दिसंबर 2023: क्या हैं खास आपके लिए? साप्ताहिक राशिफल मेष राशि: 18-23 दिसंबर 2023: क्या हैं खास आपके लिए? 9 दिसंबर 2023 का राशिफल: पढ़िये क्या हैं खास आज आपके लिए? 8 दिसंबर 2023 का राशिफल: पढ़िये क्या हैं खास आज आपके लिए? 7 दिसंबर 2023: 12 राशियों के लिए राशिफल: क्या हैं खास आज आपके लिए?